5 Easy Facts About सपने में लाल मंदिर देखना Described

Wiki Article

Kamakhya's iconography is described within the Hindu scripture Kalika Purana. She has twelve arms and six heads of varying colours: white, purple, yellow, green, black and colourful. Just about every head represents different ways to method her in the path of Upasana.

कामाख्या देवी मंदिर में जब मेले का आयोजन किया जाता है तब देशभर के तांत्रिक इस मेले में भाग लेने पहुंचते हैं।

अगर कोई व्यक्ति सपने में माता रानी की आरती करते हुए देखता है तो यही एक शुभ सपना है यह सपना भी इस बात की ओर इशारा करता है कि बहुत जल्द ही माता रानी उसे दर्शन देने वाली है और उसके जीवन से हर प्रकार की परेशानी को दूर करने वाली है।

सपने में टूटा हुआ चंद्रमा देखना भी शुभ नहीं माना जाता है। यह सपना भी अलगाव और पारिवारिक कलह-कलेश का कारण बन सकता है। साथ ही आपकी सेहत भी ऐसा सपना आने के बाद खराब हो सकती है। इसलिए ऐसा सपना आने के बाद अपनी सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं। साथ ही अत्यधिक प्रतिक्रियाएं देने से भी आपको बचना चाहिए नहीं तो वाद-विवाद हो सकते हैं।

यदि कोई मां दुर्गा का भक्त है और वह मां की विशेष साधना कर रहा है और तब उसे मां दुर्गा के दर्शन हो तो ये इस बात का संकेत है की उसकी साधना सफल हो गई है। मां अगर मुस्कुराकर आपको आशीर्वाद देते दिखाई दे रही है तो ये इस बात का संकेत है की मां आपसे प्रसन्न हैं।

इसे भी पढ़ें : भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय ? 

सपने में काला सर्प देखने से क्या होता है

Right before Narakasura's death, he is regarded to get asked for a boon from his mother, Satyabhama, that everyone should rejoice his Demise with vibrant light-weight. So, this day is celebrated as 'Naraka Chaturdashi' - the working day ahead of Deepavali.

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में दुर्गा माता की पूजा करते हुए देखता है तोयह एक शुभ सपना है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय click here में माता रानी की कृपा प्राप्त होगी और जो भी उन्होंने अपने जीवन में सोचा है वह उनकी कामना बहुत जल्द पूर्ण होगी जो भी मनोकामना होगी वह बहुत जल्द पूर्ण होगी इसके सिवा जीवन में सुख शांति और ज्ञान में वृद्धि होगी।

उत्तर : स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में लाल रंग देखना स्वास्थ्य हेतु तो बहुत अच्छा सपना माना जाता है

देश तोड़ने वाली ताकतों का साथ देना राहुल और कांग्रेस की आदत, अमित शाह का पलटवार

इस मंदिर तक पहुंचने के लिए हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। आप किसी भी माध्यम से यहां आसानी से पहुंच सकते हैं।

यदि आप सपने में मां दुर्गा को क्रोधित रूप में देखते हैं तो ये अशुभ संकेत हैं। इस अर्थ है की आप कोई ना कोई गलत कार्य कर रहे हैं। ऐसा सपना आना इस बात को दर्शाता है कि आपको अपने व्यवहार और कार्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। यदि आपको अपने गलत कामों का अहसास होता है तो आपको उसमें तुरंत सुधार करने का प्रयास करना चाहिए।

लाइफस्टाइलहेल्दी लड़कियों पर अच्छी लगेंगी मौनी की हल्की साड़ियां

Report this wiki page